बच्चों का हुनर L’il Champs 2009 on ZEE TV

Little Champs 2009 या L’il Champs 2009 कहिये, दोनों का पर्याय साफ है – नन्हे बच्चो का चैम्पियन show। नम को छोडिये, क्योंकि यह शो कई नामों से प्रसिद्ध हो चुका है। Hero Honda इसका प्रायोजक है इसलिए इसे Hero Honda Sa Re Ga Ma Pa L’il Champs 2009 या Sa Re Ga Ma Pa L’il Champs 2009 भी कहा जाता है। यह भारत की एक अनूठी Reality TV Show है जो Zee TV पर 9:30 बजे रात को शुक्रवार और शनिवार को प्रसारित किया जाता है। जाने-मने गायक अल्का याग्निक और अभिजित इस शो में जज बनकर बच्चो का औसला अफजाई करते है। इस शो में ८-१३ वर्ष के बच्चे भाग ले रहे है। जीतने वालें बच्चे को ५० लाख रूपये की राशि इनाम में दी जायेगी। कार्यवाहक के रूप में दो बच्चे – Dhairya Sorecha और Afsha Musani इस शो को चला रहे है।

Hero Honda Sa Re Ga Ma Pa L'il Champs 2009
Hero Honda Sa Re Ga Ma Pa L’il Champs 2009

Little Champs 2009 Reality TV Show में लड़के और लड़किया दोनों भाग ले रहें है। लड़को के समूह का प्रतिनिधित्व Dhairya Sorecha कर रहा है जो कि स्वयं एक बच्चा है। उसी तरह, लड़कियों के ग्रुप का प्रतिनिधित्व Afsha Musani कर रही है और वह भी एक बच्ची ही है।

इस शो की अनूठी बात यह है की इसमें जितने भी बच्चे है। सभी इतनी सुरीली और मिठ्ठी आवाज में गीत गाते है जो किसी दुसरे show में देखने को नही मिलता। सबसे अच्छा तो उन दो बच्चो का नोक-झोंक लगता है जो कर्याहक के रूप में वहां पर है। जितने भी कलाकार है वह भारत के कोने-कोने से आए है और ZEE TV उन्हें Little Champs 2009 के मंच पर उनकी प्रतिभा को दिखाने का मौका दे रहा है।

यह शो सुरों के सरगम को समर्पित है तभी तो इसका नम Sa Re Ga Ma Pa L’il Champs 2009 है। कहा जाता है सूर और ताल दिल से निकलता है और यह मन की आवाज को बहार निकलता है।

L’il Champs 2009 इस मायने में सब शो से अलग है क्योंकि यह शो बच्चो के कार्टून और उनके हाव-भाव से मंच को सजाया होता है। Sanchari Singh, Kolkata जो एक लड़की है, इतनी सुरुली आवाज में गाती है, शायद ही उसकी तुलना किसी से की जा सकती।

Little Champs 2009 कभी-कभी बड़े-बड़े कलाकारों को बुलाने से भी नही चुकता। तभी तो सुरेश-जतिन इस शो में बच्चो की हौसला अफजाई करने पहुँच चुके थे।

वाकई, जब हम इस Little Champs 2009 की मंच की तुलना उन बच्चो के सुरों से करते है तब यह मंच छोटा लगने लगता है। तभी तो यह शो बच्चों और बुजुर्गो का सबसे प्यारा show बन चोका है। Priyanka Malya, Apurv Tamang आदि जितने भी बच्चे है, L’il Champs 2009 में धमाल कर रहें है।

1 Comment »

  1. uma said

    Shreyasi sang the English song fabulously well…she is a great singer …she willdefinitely get a call to record songs shortly. But earlier a small girl named Sanchali…if I remember correctly had sung the same Titanic song at the request of Himesh Reshamiya. So you can’t claim it as History!

RSS feed for comments on this post · TrackBack URI

Leave a comment